Saturday, February 3, 2018

agarabatti making business

 agarabatti making business 

 हेलो दोस्तों ! नमस्ते ! भारतीय संस्कृति में  अगरबत्ती का बङा महत्व है ! किसी भी धार्मिक कार्यो में , धार्मिक विधियों में , पूजा - अर्चना करने के लिए अगरबत्ती  और धूपबत्ती  जरुरत लगाती है ! घर बैठे महिला और पुरुष कम पैसो में अगरबत्ती बिज़नेस सुरु कर सकते है ! अगरबत्ती एक अच्छा  बिज़नेस है ! तुरंत नगद पैसा देने वाला बिज़नेस है ! एक प्रकार अगरबत्ती बिज़नेस सुरु करना अच्छा प्लान है ! 




घर में दो - चार महिलाये बेरोजगार हो ! और कोई एक पुरुष जॉब खोज रहा हो ! तो महिलाये अगरबत्ती तैयार कर सके और पुरुष उस अगरबत्ती को मार्किट में सप्लाई कर सके ! ऐसे बिज़नेस सुरु करने से बङा बिज़नेस बना सकते है ! सिर्फ अगरबत्ती का  काणी तैयार करना ,उसे अलग -  अलग सुगंध दे कर ,अच्छे प्रकार के आकर्षण पैकिंग से मार्किट में लांच करना बहुत महत्व पूर्ण होता है अगरबत्ती तैयार करने में  लगाने वाला कच्चा मॉल अधिकतर आपके शहर में व्होल सेलर के पास मिल जायेगा !


एक किलो मॉल से १४०० से १६०० काढ़ि तैयार कर सकते है ! 

market....  अगरबत्ती बिज़नेस यदि व्यावसायिक और सेलिंग की स्पर्धा ज्यादा हुई  भी ! बहुत बङा बाजार और ग्राहक भी उसके लिए उपलब्ध है ! अगरबत्ती का हमेशा का ग्राहक यह मार्किट में हमेशा नया - नया ब्रांड खोजते रहते है ! इसी तरह आप भी अलग - अलग सेंट का उपयोग कर के नया - नया ब्रांड बाजार में लांच करे इस  प्रकार आपके ब्रांड का ज्यादा से ज्यादा मांग बढ़ेगी ! मार्किट में door to door मार्केटिंग  करवाए ! इससे मार्किट में डिमांड ज्यादा होगी 

raw materials agarabatti 
1. koyala powedar
2. chipakane wali poweder
3. narshing poweder
4. kachhi kaniya 
5. water
6. masalo ki oil
7. sugandh ras
8. phalo ke rash
9. dhup
10.chandan oil
11.gulab oil
12.dawana
13.nagarmotha
14.wala
15.gawala-kachari
16.dagani-phool
17.different type of colour
18.kagaj
19.jiletin paper
20.kainchi
21.raddi kagaj
22.rangin bukka
और  कच्चा मॉल अगरबत्ती तैयार करने में लगेंगे डिमांड के अनुसार अपने नजदीकी व्होले सेलर ले करे ! 
 

No comments:

Post a Comment